Breaking News

फारबिसगंज पुलिस ने छह लाख रुपये मूल्य के तस्करी किये जा रहे कालीमिर्च लदी पिकअप वैन जब्त करने सहित तीन तस्करों को रामपुर के समीप एन एच 57 पास से किया गिरफ्तार !

प्रदीप कुमार साह की कलम से

तीन तस्कर छह लाख के गोलमिर्च संग धराये !
—————————————————–
फारबिसगंज पुलिस ने पिकअप वैन पर लदे नेपाल से तस्करी कर लाये गए 79 बोरा ( 25 किलो प्रति बैग ) काली मिर्च कीमत करीब छह लाख जब्त करने सहित तीन तस्करों को भी गिरफ्तार करने में सफलता पाई है ।
बताते हैं कि पुलिस को यह सफलता एन एच 57 रामपुर गांव के पास मिली । जब गुप्त सूचना पर पुलिस अधिकारी भुटकुन राय आदि ने पिकअप वैन को धर दबोचा । गिरफ्तार लोगों में मो.शाहनवाज पिता मो.अलीमुद्दीन, चकला वार्ड नं.05 थाना नरपतगंज , नवल किशोर राय पिता तपेश्वर रॉय जारन विरवा , गायघाट मुज्जपरपुर तथा रूपेश कुमार पिता जगदीश प्रसाद साकिन चौरा परवाहा थाना फारबिसगंज शामिल बताये जाते हैं ।जानकार बताते हैं कि इन दिनों फारबिसगंज चौरा परवाहा व कोठीहाट तथा कस्टम ऑफिस के आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर सीमा पार नेपाल से बड़ी संख्या में प्रतिदिन साइकिल पर लादकर नेपाल से तस्करी का प्रतिबंधित गोलमिर्च लाकर फारबिसगंज के विभिन्न गोदामों में भंडारण के उपरांत वाहनों पर लादकर देश के बड़े शहरों तक भेजने का धंधा सीमा शुल्क व पुलिस विभाग से कथित लाइन लेकर किये जाने का गोरखधंधा परवान पर है ।
बताते हैं की कई सिंडिकेट के दर्जनों दबंग प्रवृत्ति के स्थानीय छुटभैये जनप्रतिनिधियों के बल पर तस्करों की समानांतर व्यवस्था महीनों से जारी है । ताजा बरामदगी छोटे मछलियों से हुए बताये जा रहे हैं । पुलिस अगर तत्परता से गहन अनुसंधान करे तो कई बड़ी मछली के जाल में फंसने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है ।

184 total views, 6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »