Breaking News

*दन्त चिकित्सा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रहीं हैं डॉ. प्रियंका  सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी बनायी अपनी पहचान* 

 

पटना के कदमकुआँ इलाके में स्थित ओरल डेंटल केयर की निदेशिका डॉ. प्रियंका ने दन्त चिकित्सा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किये हैं। मरीजों के मुख सम्बन्धी रोगों के निवारण में उन्हें महारत हासिल है और विगत 5 वर्षों से वे इस क्षेत्र में मरीजों को गुणवत्तापूर्ण सेवा उपलब्ध करा रहीं हैं।

करीब 3000 मरीजों का कर चुकीं हैं सफल उपचार:

मुख एवं दन्त चिकित्सा से सम्बंधित कई जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक कर चुकी हैं डॉ. प्रियंका। इसमें ख़राब दांतों को निकलने की शल्य क्रिया, दन्त छिद्रों का उपचार तथा अन्य जटिल प्रक्रियाओं को सफलतापूर्वक उन्होंने पिछले पांच सालों से अंजाम दिया है।

समुदाय सेवक के रूप में बनायीं अपनी पहचान।

डॉ. प्रियंका ने अपने कार्य को समाजसेवा का भी रूप दिया है और समुदाय के बीच गुणवत्तापूर्ण दन्त चिकित्सा की सेवा को पहुँचाने का निरंतर प्रयास करती हैं। उन्होंने राज्य के कई जिलों में दन्त चिकित्सा निशुल्क शिविर का आयोजन किया है। जिलों के सरकारी स्कूलों, कॉलेजों एवं मलिन बस्तियों में भी उन्होंने शिविर लगाकर समुदाय को अपनी सेवाएं दी हैं।

मॉडल बनने का है सपना:

डॉ. प्रियंका बालपन से ही मॉडल बनना चाहती थी और इसके लिए भी उन्होंने लगातार मेहनत की है। स्टाइल क्वीन, 2020 के फाइनल में इन्होने अपनी जगह बनायीं है और इसे जीतने के लिए विगत 3 वर्षों से मेहनत कर रहीं हैं.

 

 

कोरोना वायरस विश्व के लिए खतरा: डॉ. प्रियंका

 

===========================================

 

इस वायरस का अभी तक समुचित इलाज नहीं

 

==============================

 

मास्क पहने भीड़-भाड़ में ना जाये

 

======================

 

इम्युनिटी पॉवर को बढायें

 

=================

 

पटना| कोरोना वायरस अभी पूरे विश्व के लिए एक समस्या बनी हुए है कोई भी इस से अछुता नहीं|यह एक ऐसा वायरस है जिसकी अभी तक हमारे पास समुचित इलाज नहीं है|कोरोना वायरस जिसका संक्रमण बुखार, खासी,जुकाम गले खरास जैसी समस्या हो सकती है और ये वायरस एक इन्सान से दुसरे इन्सान में फैलने का क्षमता रखता है|बच्चे और बुजुर्गों को और वैसे लोग जो पहले से बीमार है या जिनकी इम्युनिटी पॉवर कमजोर है उन्हें इस वायरस से ज्यादा खतरा है|इसलिए घर से जब भी निकले मास्क पहने ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगहों में ना जाये और वैसे लोग जिसमे सर्दी जुकाम के लक्षण दिखे उनसे थोड़ी दूरी बनाये और सोशल डिस्टेंस को बनाये रखे |गरम पानी का सेवन करे और खाने में ज्यादा से ज्यादा ऐसी चीजे ले जिससे हमारी इम्युनिटी पॉवर बढे|हमारे पास अभी इसका कोई टीका नहीं है| इसलिए मै लोगों से निवेदन करती हूँ कि बचाव ही इसका रास्ता है और जो भी गाइडलाइन सरकार या स्वास्थ्य विभाग से दी गई है उनका पालन करे|खुद भी सुरक्षित रहें और अपने लोगों को भी सुरक्षित रखें|

109 total views, 6 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »