Breaking News

*ट्रेन से सफर करने वाले आमलोगो के लिए एक बार फिर जगी आशा की नई किरण*।

मुकेश कुमार का रिपोर्ट:-

सुपौल के राघोपुर प्रखंड में एक बार फिर जल्द ही ट्रेन का परिचालन शुरू
सालों से बंद राघोपुर रेलवे जल्द गुलजार होने वाला है। यहां चल रहा काम अंतिम चरण में है। उम्मीद जताई जा रही है कि अगस्त में सहरसा से राघोपुर तक का रेल परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल सुपौल तक आवागमन जारी है। दरअसल 2015 में ही राघोपुर से सहरसा तक के लिए बड़ी रेल लाइन बिछाने के लिए प्रशासन ने मेगाब्लॉक लिया था। इसमें सुपौल तक काम पूरा कर ट्रेन चलाया जा चुका है। राघोपुर तक का निर्माण कार्य बीच के स्टेशनों सहित जारी है। रेल अधिकारियों की मानें तो अगस्त के अंतिम सप्ताह में रेल परिचालन शुरू हो जाएगा।

उधर, रेल बंद होने से यहां के सैकड़ों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। कई लोगों को अपना और परिवार का पेट भरना तक मुश्किल हो रहा है। अब रेल चलने की खबर सुनकर उनमें खुशी का माहौल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सैकडों लोग रेल एग्रीमेंट के तहत मिली जमीन पर अपना व्यापार कर रहे थे।

उन्हें फिर रेल विभाग से जमीन मिलने की उम्मीद है। रेल कर्मचारियों का कहना है कि राघोपुर रेलवे स्टेशन जिले में सबसे ज्यादा मुनाफा देता था। सीमावर्ती क्षेत्र के सैकड़ों लोगों के लिए विभिन्न जगहों पर जाने के लिए यह रेलवे स्टेशन मुख्य रास्ता था।

94 total views, 15 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »