Breaking News

*शाम होते ही पिपरा बाजार में लग जाती है जाम,अतिक्रमण व सिकुड़ती सड़क के कारण वाहनों को यात्राओं के दौरान हो रही हैं काफी परेशानियां.*

 

सुपौल से मुकेश कुमार का खास रिपोर्ट:-

बिहार/सुपौल के पिपरा बाजारों में अतिक्रमण व सिकुड़ती सड़क के कारण शाम होते ही जाम लग जाती है जिसके कारण आम लोगों एवं यातायात के साधनों को यात्राओं के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही साथ इन सड़कों की चौड़ाई कम होने से मार्केटिंग करने वाले आम लोगों के बाइक एवं अन्य वाहनों को उचित स्थान पर रखने के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इन्हीं सब समस्याओं को लेकर यह बाजार कराहता प्रतीत होता है।

इस बाजार की तीनों दिशा को मोड़ने वाली सड़क स्थित महावीर चौक के समीप शाम होते ही जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है। जहां कभी कभी यह जाम महाजाम में बदल जाता है और घंटों जाम नहीं टूट पाता है। इस दौरान आम लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, इसका सबसे प्रमुख कारण है अतिक्रमणकारियों के कारण सिकुड़ती सड़क है। इस सड़क होकर प्रतिदिन कोई न कोई पदाधिकारी गुजरते हैं और जाम में भी फंसते हैं। फिर भी इस ओर किसी का ध्यान आकृष्ट नहीं हो पाता है। इधर महावीर चौक के समीप तीन सड़कों का मिलन है।साथ ही साथ एनएच 106 का कार्य प्रगति पर भी है। वही बाजार के आगे पीछे अतिक्रमण भी हटाया गया, लेकिन बाजार में अतिक्रमण नहीं हटाने से प्रतिदिन अतिक्रमणकारियों का मनोबल भी उंचा होता जा रहा है। जिससे सड़क जाम की समस्या और भी बढ़ गई है। जबकि इस समय कोराना जैसी भीषण समस्याओं के कारण वाहन का आना-जाना भी थोड़ा कम है। लेकिन इसके बावजूद इस मोड़ पर फर्क ही नहीं पड़ा है और जाम जैसी समस्या उत्पन्न होती रहती है। वहीं दूसरी ओर बाजार स्थित आसपास की सभी सड़कें क्षतिग्रस्त रहने से वहां वाहनों की आवाजाही से उड़ रही धूल से आम लोग परेशान हैं। कई लोगों को इस धूलकण से संक्रमण जैसी बीमारियां उत्पन्न होनी शुरू हो गई है। जिसके कारण लोगों में आक्रोश की भावना बढ़ता जा रहा है, जो कि कभी भी कहर पैदा कर सकता है। आमलोगों इस चैनल के माध्यम से उच्च अधिकारियों से गुहार लगाकर इस भीषण समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

70 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »