Breaking News

*बथनाहा थाना अंतर्गत चकोडवा स्थित प्राथमिक विद्यालय चकोडवा के प्रांगण में शनिवार को कॉरेन्टीन सेंटर से बाहर निकलने पर दो पक्षों के बीच हुए विवाद*

मुबारक हुसैन की रिपोर्ट

 

फारबिसगंज (अररिया ) बथनाहा थाना अंतर्गत चकोडवा स्थित प्राथमिक विद्यालय चकोडवा के प्रांगण में शनिवार को कॉरेन्टीन सेंटर से बाहर निकलने पर दो पक्षों के बीच हुए विवाद को सुलझाने के लिए फारबिसगंज अनुमंडल के वरीय पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी को पहुँचना पड़ा, जहां बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण व पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय चकोडवा स्थित कॉरेन्टीन सेंटर से शुक्रवार को दो व्यक्ति नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद चले गए जिसका विरोध स्थानीय लोगों ने किया। इस विवाद के बढ़ने के बाद बथनाहा ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार रंजन व अन्य ग्रामीणों ने बैठकर सुलह समझौता करा दिया, लेकिन अगले दिन शनिवार की सुबह एक पक्ष के द्वारा चकोडवा-पथरदेवा पथ पर अपना मोटरसाइकिल स्टार्ट नहीं होने के कारण उसे अपने से ही इट से मार कर तोड़ दिया तथा रोड पर गिरा दिया जिसे दूसरे पक्ष के लोग जो ट्रैक्टर पर मकई लाद कर अपने घर ले जा रहे थे। मोटरसाइकिल को रोड से हटाने के लिए कहा तो दोनो पक्षों के बीच में तू तू मैं मैं बढ़ता गया और मामले को कॉरेन्टीन सेंटर से जोड़ दिया गया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मामला बढ़ता चला गया।

इसकी सूचना मिलने पर फारबिसगंज अनुमंडल पदाधिकारी योगेश कुमार सागर, फारबिसगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार, नरपतगंज अंचल पदाधिकारी निशांत कुमार, बथनाहा ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार रंजन, नरपतगंज थाना प्रभारी सुनील कुमार, जोगबनी थानाध्यक्ष आफताब अहमद, जिला परिषद प्रतिनिधि हैदर अली, सोनापुर मुखिया बसंत लाल दास व स्थानीय ग्रामीण रामानंद यादव, सदानंद यादव, गजानंद यादव, अरविंद कुमार यादव, कन्हैया प्रसाद यादव, मो इसरार, मो जलाल, मो तहा, मो अली हुसैन आदि ने आकर मामले को सुलह कराया तथा दोनों ही पक्षों को समझा बुझा कर मामला को शांत कराया। इस मौके पर उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि मामला दो पक्षों का था जिसे आपसी बात बीच के द्वारा शांतिपूर्ण ढंग से सुलझा दिया गया है अब दोनो पक्षों के बीच किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं है।

21 total views, 3 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »