पत्रकार के पुत्र की हत्या को ले प्रेस क्लब ऑफ इंडो-नेपाल गंभीर, संस्थापक अध्यक्ष प्रवीण गोविन्द ने लिखा सीएम को पत्र, कहा- क्या यही सुशासन है मुख्यमंत्री जी!

पत्रकार के पुत्र की हत्या को ले प्रेस क्लब ऑफ इंडो-नेपाल गंभीर, संस्थापक अध्यक्ष प्रवीण गोविन्द ने लिखा सीएम को पत्र, कहा- क्या यही सुशासन है मुख्यमंत्री जी!

पटना ब्यूरो, बिहार

हिंदुस्तान के बिहारशरीफ संस्करण के ब्यूरो चीफ आशुतोष कुमार आर्य के 16 वर्षीय पुत्र अश्विनी कुमार उर्फ चुन्नू की अपराधियों द्वारा बेरहमी से हत्या करने की निंदा करते हुए प्रेस क्लब ऑफ इंडो-नेपाल के संस्थापक अध्यक्ष प्रवीण गोविन्द ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या यही सुशासन है मुख्यमंत्री जी! श्री गोविन्द ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट किया है।

पत्रकारों को आत्मरक्षार्थ आर्म्स लाइसेंस दो

उन्होंने पत्रकार संरक्षण आयोग का गठन करने, राज्य स्तर एवं जिला स्तर पर पत्रकार कल्याण कोष का गठन करने, सभी ग्रामीण, जिला व अनुमंडल मुख्यालय के पत्रकारों को मान्यता प्राप्त पत्रकार का दर्जा देने, पत्रकारों को आत्मरक्षार्थ आर्म्स लाइसेंस या सरकारी खर्च पर अंगरक्षक देने, हर प्रखंड मुख्यालयों में मीडिया सेंटर का निर्माण करने, पत्रकारों के बच्चों को उच्च शिक्षा में आरक्षण देने, बनकर तैयार प्रेस क्लब के भवनों को पत्रकारों के हवाले करने, जहां अब तक प्रेस क्लब का चुनाव नहीं हुआ है वहां चुनाव के लिए संबंधित डीएम को निर्देश देने आदि की मांग की है। श्री गोविन्द ने कहा है कि आचार संहिता समाप्त होने के बाद आर-पार की लड़ाई का शंखनाद सुपौल की धरती से किया जाएगा।

न्यूज 18 के पत्रकार अमित झा बने प्रेस क्लब के अंतरराष्ट्रीय महासचिव

न्यूज 18 से जुड़े युवा पत्रकार अमित झा प्रेस क्लब ऑफ इंडो-नेपाल के अंतरराष्ट्रीय महासचिव बनाए गए हैं। यहां बता दें कि श्री झा सुपौल के रहने वाले हैं। आशय की जानकारी देते हुए क्लब के संस्थापक अध्यक्ष प्रवीण गोविन्द ने बताया कि अमित जी की गिनती एक निर्भीक पत्रकार के रूप में होती है। उनकी पकड़ नेपाल के पत्रकारों में भी है। श्री झा के अंतरराष्ट्रीय महासचिव बनने पर भारत ही नहीं नेपाल के पत्रकारों ने भी हर्ष का इजहार करते हुए उन्हें बधाई दी है। हर किसी ने इसे देर से मगर दुरुस्त कदम की संज्ञा दी है। कहा है कि इनके महासचिव बनने से न सिर्फ भारत बल्कि नेपाल में भी प्रेस क्लब काफी मजबूत होगा।

जल्द ही होगा भारत-नेपाल का दौरा : उमर फारूक

इधर, क्लब के राष्ट्रीय संगठन सचिव उमर फारूक ने कहा कि जल्द ही भारत व नेपाल का दौरा कर पत्रकारों से प्रेस क्लब ऑफ इंडो-नेपाल की सदस्यता ग्रहण करने की अपील की जाएगी। एक सवाल के जवाब में राष्ट्रीय संगठन सचिव ने कहा कि आज की तारीख में प्रेस क्लब ऑफ इंडो-नेपाल का कोई विकल्प नहीं है। भारत ही नहीं नेपाल के भी जमीन से जुड़े पत्रकार क्लब के सदस्य हैं। संगठन को और धारदार बनाने के लिए अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ ही प्रदेश, जिला के साथी लगे हुए हैं।

461 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »