किशनगंज -बहादुरगंज के देशियाटोली में महादलित हत्या कांड का खुलासा  पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की थी पति लालचंद की हत्या। दोनो गिरफ्तार।

सरफराज आलम की रिपोर्ट

किशनगंज बहादुरगंज देसियाटोली हत्या कांड को लेकर किशनगज पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिनांक 23 24.05.2021 के मध्य रात्रि में सूचना मिली कि बहादुरगंज थानान्तर्गत ग्राम देशियाटोली हरिजन टोला में लालचन्द हरिजन को अपराधियों द्वारा चाकू मार कर जख्मी कर दिया गया है। उक्त सूचना पर अविलम्ब स्थानीय थाना घटनास्थल पर पहुँचकर जख्मी लालचंद हरिजन को ईलाज हेतु एम जी एम किशनगंज भेजा गया। जख्मी को बेहतर उपचार हेतु चिकित्सकों द्वारा सिल्लीगुड़ी रेफर किया गया। रास्ते में ही जख्मी लालचंद हरिजन की मृत्यु हो गयी । शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजते हुए मृतक की पत्नी सुनीता देवी के फर्दबयान के आधार पर तीन नामजद एवं दो अज्ञात के विरूद्ध बहादुरगंज थाना काण्ड सं0-147/21 दिनांक-24.05.2021 धारा-302/34 भा0द0वि0 एंव 3(2)(v) Sc/St Act के अन्तर्गत दर्ज किया गया।
पुलिस अधीक्षक, कुमार आशीष  द्वारा इस घटना को गंभीरता से लेते हुए अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, अनवर जावेद अंसारी  के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया। उक्त टीम में थानाध्यक्ष बहादुरगंज, थाना अध्यक्ष कोचाधामन, पौआखाली, सुखानी, तकनीकी शाखा एंव अन्य पुलिस पदाधिकारी/कर्मी शामिल थे। उक्त टीम द्वारा घटनास्थल का कई बार निरीक्षण कर, आसूचना संकलन एंव तकनीकी अनुसंधान के माध्यम से साक्ष्य संकलन करते हुए दिनांक-02/06/2021 के अहले सुबह महेन्द्र लाल उर्फ मेन, पिता-स्व0 गेंदु लाल हरिजन, सा०-देशियाटोली को गिरफ्तार किया गया । पूछताछ क्रम में इन्होंने घटना में अपने संलिप्तता स्वीकार करते हुये घटना/षड्यंत्र को विस्तृत रूप से बताया। ये बताये कि पिछले पाँच-छ वर्षों से मृतक की पत्नी सुनीता देवी से इनका अवैध संबंध रहा है जिसकी जानकारी मृतक को थी। जिसको लेकर मृतक द्वारा इस अवैध संबंध का निरन्तर विरोध किया जा रहा था तथा अपनी पत्नी को गाली-गलौज एवं मारपीट करते थे। आठ महीना पूर्व महेन्द्र उर्फ मेन द्वारा एक छोटा मोबाईल जिसमें सीम नं0-7765882347 लगा हुआ था खरीद कर सुनीता को दिया था जिससे घंटों बातें हुआ करती थी। घटना के एक दिन पूर्व इसी अवैध संबंध को लेकर मृतक एवं महेन्द्र उर्फ मेन के बीच गाली-गलौज की घटना हुई थी। तत्पश्चात दिनांक-23/05/2021 के संध्या में महेन्द्र एवं सुनीता के बीच घटना कारित करने के संबंध में योजना को अंतिम रूप दिया गया। योजनानुसार 23/05/2021 की रात्रि महेन्द्र उर्फ मेन केवल जांघिया पहने हुए चाकू के साथ मृतक के घर आया तथा योजनानुसार मृतक की पत्नी ने दरवाजे के एक किवाड़ को बन्द एवं दूसरे को सटा कर रखा था। महेन्द्र उर्फ मेन अन्दर घुसकर दिवाल के तरफ सोये हुए लालचंद के गले पर चाकू से वार करके फरार हो गया एवं चाकू को छुपा दिया तथा सुनीता देवी द्वारा भी साक्ष्य छुपाने की नीयत से महेन्द्र उर्फ मेन के द्वारा दिया गया मोबाईल को फेंक दिया गया। महेन्द्र उर्फ मेन की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू को मेन के ही जलावन वाले घर से बरामद किया गया। तत्पश्चात मृतक की पत्नी सुनीता देवी को आज दिनांक 02/06/2021 के सुबह में गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के क्रम में इन्होंने अपने जुर्म को स्वीकार करते हुए घटना हेतु रची गयी षड्यंत्र के बारे में विस्तृत रूप से बतायी एवं इस षड्यंत्र में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी बताया तथा बतायी कि पुलिस को गुमराह करने, स्वयं एवं अपने प्रेमी महेन्द्र उर्फ मेन को बचाने तथा ग्रामीण राजनीति से प्रेरित होकर तथा बहकावे में आकर फर्द बयान में निर्दोष लोगों का नाम बतायी, जिनकी पहचान की जा रही है उनके खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त कारवाई की जायेगी। पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने कहा कि SIT में शामिल सभी सदस्यों को पुरस्कृत किया जायेगा।

*गिरफ्तारी:-*
1. महेंद्र उर्फ मेन, पिता-स्व0 गेन्दू लाल हरिजन
2. सुनीता देवी, पति- स्व0 लालचंद हरिजन

*बरामद:-*
1. घटना में प्रयुक्त खून लगा चाकू-1
2. मोबाइल-01

*टीम में शामिल सदस्य:*
1. श्री अनवर जावेद अंसारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, किशनगंज
2. पु0नि0 सतीश कुमार हिमांशु, प्रभारी तकनीकी शाखा
3. पु0अ0नि0 संजय कुमार, थानाध्यक्ष, बहादुरगंज थाना
4. पु0अ0नि0 सुमन कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, कोचाधामन थाना
5. पु0अ0नि0 इकबाल अहमद खां, थानाध्यक्ष, पौवाखाली थाना
6. पु0अ0नि0 शिवकुमार प्रसाद, थानाध्यक्ष, सुखानी थाना
7. स0अ0नि0 संजय यादव, पौवाखाली थाना
8. स0अ0नि0 वीर प्रकाश सिंह, कोचाधामन थाना
9. सिपाही सुमित कुमार, तकनीकी शाखा

236 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »