Breaking News

फारबिसगंज(अररिया)- चोरी की मवेशियों से लदे पिकअप वैन को चालक सहित ग्रामीणों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

प्रदीप कुमार साह की कलम से

फारबिसगंज अनुमंडल के बघुआ शंकरपुर गांव से मवेशी चोरी कर भाग रहे निर्वाचन कार्य के लिये जब्त की गई पिकअप वैन पर लदे तीन मवेशियों व वाहन चालक को पीड़ित व ग्रामीणों के सहयोग से रविवार की अहले सुबह लक्ष्मीपुर पंचायत भवन के पास पकड़ कर भरगामा थाने को सौंपा गया।मौके पर सिमराहा व भरगामा पुलिस के पहुंचने से पूर्व भारी भीड़ को चकमा देकर दो चोर भाग निकले।चोरी के बाद पीड़ित सहयोगियों के साथ तीन वाहनों से चोरों की खोजबीन में देर रात हीं सक्रिय हो गए थे।

पकड़ी गई पिकअप वैन संख्यां बी आर 11जी बी/2233 फ्लावर मिल रोड, मरंगा (पूर्णियाँ) निवासी जवाहर नायक के पुत्र शामल नायक का बताया जा रहा है। पिकअप चालक ने भीड़ के द्वारा पूछताछ में अपना नाम बुद्धा यादव बताते हुए धनगढ़ा निवासी (फारबिसगंज) होने की बात कही है। भरगामा के थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पीड़ित के लिखित शिकायत पर अग्रेतर कारवाई की जाएगी।

विदित हो कि फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र के भरगामा क्षेत्र में मवेशी चोरों का सुसंगठित गिरोह वर्षों से मवेशी पालकों के लिये आतंक बना हुआ है। पहले चोरी फिर पैसे लेकर वापसी का यहां खुलेआम गौरखधंधा कई दबंग व सफेदपोशों के संरक्षण में चलता रहा है। इधर जबसे सिमराहा के पास कई मांस फैक्टरी खुल गयी है । तो चोरों ने पैंतरा बदल दिया है। मवेशी चोरी के बाद रात के अंधेरे व अहले सुबह तक चोरी की गई मवेशियों को इन फैक्ट्रियों में पहुचां दिया जाता है। फिर आनन -फानन में इसे काटकर विधिवत पैकिंग कर विहित तरीके से विदेशों सप्लाई कर दिए जाने का धंधा जोर शोर से चल रहा है।आवश्यकता है पकड़े गए पिकअप चालक से कड़ाई से पूछताछ व सुसंगठित गिरोह के पर्दाफाश करने की।

192 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »