Breaking News

एन एफ रेलवे ने पीडब्ल्यूडी की 04 फ़ीट जमीन अतिक्रमित कर फारबिसगंज में बनायी पक्की चहारदीवारी , नप प्रशासन ने निर्माण कार्य रोका , संवेदक पर नप प्रशासन को प्रभाव में लेकर मामला सुलझाने का बड़ा आरोप। बुद्धिजीवी सीमांकन रिपोर्ट के लिये नप में दाखिल करेंगे आरटीआई व पीडब्ल्यूडी के बड़े अधिकारियों को देंगे मामले की जांच के लिये लिखित शिकायत ।

प्रदीप कुमार साह की कलम से
फारबिसगंज रेलवे जंक्शन के पश्चिमी छोर पर रेलवे द्वारा बनाये जा रहे चहारदीवारी में पीडब्ल्यूडी की चार फीट भूमि अतिक्रमित किये जाने पर नप प्रशासन व रेल प्रशासन के बीच मंगलवार को निर्माण कार्य रोकने पर तनातनी हो गयी ।
नप अमीन योगानंद मंडल ने घंटों नक्शे से मिलान करते हुए सीमांकन में पाया की सही मायने में रेलवे ने 04 फ़ीट पीडब्लूडी की भूमि का अतिक्रमण कर पक्की चहारदीवारी निर्माण अवैध रूप से कर लिया है। इसलिये तत्काल निर्माण कार्य को रोक दिया गया है ।नप इओ दीपक कुमार , नप उपाध्यक्ष मोती खान , अमीन योगानंद मंडल कई नप कर्मी एवं रेलवे के एईएन पूर्णियाँ के बीच मामले को लेकर स्थल पर गरमागरम बहस भी हो गयी । बाद में संवेदक व उपाध्यक्ष ने दो सरकारी विभागों के बीच हो रही लड़ाई में मध्यक्षता करते हुए समाधान बताया कि विकास के मद्देनजर लड़ाई से बेहतर होगा कि जितना निर्माण हो चुका है उसे छोड़कर अब आगे एल करके रेलवे के लोहे का घेरा सटाकर निर्माण कर लिया जाए ।इधर स्थानीय बुद्धिजीवियों ने मामले में रेलवे पर भूमि अतिक्रमण करने व निर्माण कार्य में लगे संवेदक द्वारा नप को प्रभाव में लेने का जड़ा आरोप । कहा आरटीआई दाखिल कर सीमांकन का नप से मांगेंगे रिपोर्ट । क्योंकि संवेदक ने निर्माण कार्य न रोका जाये इसलिए नप प्रशासन को प्रभाव में लिया है। रेलवे के द्वारा 04 फ़ीट भूमि अतिक्रमण कर लिए जाने से प्रमुख राममनोहर लोहिया पथ संकरा हो गया है। मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिये संबंधित वरीय अधिकारियों से लिखित शिकायत दर्ज कराकर रेलवे द्वारा अतिक्रमित 04 फ़ीट भूमि को खाली कराने की मांग जनहित में किया गया है ।

64 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »