http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js संसद में आज भी सियासी महाभारत जारी, लोकसभा और राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित – India News Live

संसद में आज भी सियासी महाभारत जारी, लोकसभा और राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

लोकसभा और राज्यसभा में आज भी कांग्रेसी सांसदों के हंगामे की वजह से दोनों सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी गई। हंगामे के दौरान सदन में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। कांग्रेसी सांसदों ने आज फिर गुजरात चुनाव के दौरान पीएम द्वारा मनमोहन सिंह पर आरोप लगाए जाने को लेकर हंगामा शुरू कर दिया, जिसके कारण स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी।

मंगलवार को भी  लोकसभा में इस मुद्दे को न उठाने देने से नाराज कांग्रेस सदस्यों ने शून्य काल के दौरान कुछ देर तक मॉक पार्लियामेंट का आयोजन कर अपना विरोध जताया था। इस दौरान वेल में ही कांग्रेस सदस्यों ने कुछ देर तक समानांतर कार्यवाही चलाई और इस मामले को उठाया। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस पर संसद का अपमान करने का आरोप लगाया। गौरतलब है कि बीते लोकसभा में भी भाजपा सहित कुछ विपक्षी दलों ने विरोध जताने के लिए सदन के अंदर मॉक पार्लियामेंट का आयोजन किया था। उधर, मंगलवार को राज्यसभा के उपसभापति की ओर से सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने के सुझाव के बाद दोनों पक्षों ने एक समिति गठित करने का फैसला किया है। राज्यसभा में कांग्रेस लगातार दबाव डालती रही कि प्रधानमंत्री मोदी को सदन में आकर गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान दिए गए अपने बयान पर स्पष्टीकरण दें। कांग्रेस सदस्य इस मामले पर नारेबाजी करते रहे और पीएम से माफी की मांग करते रहे।

इसे भी पढ़े :-मुख्य मंत्री का विरोध की घोषणा पर कांग्रेस नेत्री संगीता तिवारी हुई गिरफ्तार

बिहारः नक्सलियों का उत्पात,मसुदन रेलवे हॉल्ट को फूंका, दो कर्मचारी लापता

इस पर उपसभापति एम. वेंकैया नायडू ने विपक्ष और सरकार से इस मामले का मिल-बैठकर हल निकालने की अपील की। लेकिन अभी तक सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

Comments

comments

x

Check Also

RTI : एक ही संस्था के द्वारा अलग-अलग विद्यालयों में एक ही सामग्री की आपूर्ति के लिए अलग-अलग दिखाए गए!!

भदोही जिले में राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत उच्चीकृत किए गए 32 राजकीय हाईस्कूलों में फर्नीचर व लैब सामग्री ...