http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js राजधानी में आम आदमी पार्टी की 5वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक जारी है। – India News Live

राजधानी में आम आदमी पार्टी की 5वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक जारी है।

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव और गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और सियासी गलियारों में हलचल देखने को मिल रही है। राजधानी में आम आदमी पार्टी की 5वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक जारी है। इस बैठक में पार्टी के संस्थापक सदस्यों, प्रतिनिधियों समेत राज्यों में पार्टी प्रभारी हिस्सा ले रहे हैं। ऐन वक्त पर वक्ताओं की सूची में कुमार विश्वास का नाम भी शामिल किया गया है और वह दोपहर ढाई बजे के आस-पास बोल सकते हैं।कुमार विश्वास पर आरएसएस एजेंट होने का आरोप लगाने वाले ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला का निलंबन रद्द किए जाने के बाद पार्टी में अंदरूनी रार नजर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कुमार विश्वास के संबोधन के दौरान यह रार सतह पर आ सकती है।

 

कुमार विश्वास अमानतुल्ला की वापसी को सियासी प्रपंच बता रहे हैं। ऐसे में यह बैठक काफी अहम है। इस बैठक में पावर प्ले दिखाई दे सकता है क्योंकि पार्टी का सदस्य होने के नाते इस बैठक में कुमार विश्वास भी शामिल होंगे। पहले विश्वास का नाम मुख्य वक्ताओं में शामिल नहीं था लेकिन बैठक से ऐन पहले उनका नाम वक्ताओं की सूची में शामिल किया गया। ऐसा अमुमान है कि बैठक में मुख्यमंत्री केजरीवाल प्रमुख वक्ताओं में आखिरी स्पीकर होंगे। आम आदमी पार्टी यूपी निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है और गुजरात में भी 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार रही है। इन मुद्दों पर खास चर्चा होगी।बैठक में बीजेपी की अगुआई वाली एनडीए सरकार के तहत भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति और जीएसटी-नोटबंदी के प्रभाव पर भी चर्चा होने का अनुमान है। आप के प्रवक्ता विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘पार्टी की हर राष्ट्रीय परिषद बैठक में तत्कालीन मुद्दों पर चर्चा होती है जो आम जनता को प्रभावित करते हैं।’ 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भी पार्टी के अंदरूनी सूत्र इसे अहम मान रहे हैं। पार्टी अपने विस्तार की योजना पर चर्चा कर सकती है।इसके अलावा, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फरवरी 2015 में सत्ता संभालने के बाद से दिल्ली सरकार की उपलब्धियों को शोकेस करेंगे।

AAP दिल्ली के संयोजक गोपाल राय पार्टी को मजबूत करने पर विचार रखेंगे और फाउंडिंग मेंबर संजय सिंह केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर बात करेंगे। वहीं, आशुतोष मौजूदा राजनीतिक माहौल पर चर्चा करते हुए पॉलिटिकल अजेंडे पर बात करेंगे। कुमार विश्वास पार्टी की राजस्थान इकाई के प्रभारी हैं, लिहाजा उनसे राजस्थान में पार्टी के कार्यों के बारे में बताने के लिए कहा जाएगा।

साभार

वीडियो ABP News से

Comments

comments

x

Check Also

अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड …

  जामवन्त सिंह(गाजीपुर) गाजीपुर : गहमर स्थानीय पुलिस को शनिवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर ...