http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js उत्तर कोरिया में एटमी परीक्षण साइट पर सुरंग के ढहने से 200 की मौत, जापान मीडिया का दावा – India News Live

उत्तर कोरिया में एटमी परीक्षण साइट पर सुरंग के ढहने से 200 की मौत, जापान मीडिया का दावा

उत्तर कोरिया की परमाणु परीक्षण साइट पर एक सुरंग के ढहने से कम से कम 200 लोगों के मारे जाने की आशंका है। जापान की एक न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया की ओर से किए अंतिम परमाणु परीक्षण के दौरान ये सुरंग ढह गई थी।
उत्तर कोरिया के अनाम सूत्रों के हवाले से ‘टीवी आशी’ ने कहा है कि प्यूंग-री में यह दुर्घटना सितंबर महीने में हुई। तीन सितंबर को उत्तर कोरिया ने अपना छठा और सबसे बड़ा भूमिगत परमाणु परीक्षण किया था।
बताया जा रहा है कि शुरुआती हादसे में 100 मजदूरों की जान चली गई। इसके बाद जब सुरंग में बचाव अभियान चलाया जा रहा था तो उसका एक और हिस्सा ढह गया, जिससे मरने वालों की संख्या 200 पहुंच गई। चैनल का दावा है कि यह हादसा एटमी परीक्षण के चलते हुआ।
चैनल के मुताबिक, परमाणु परीक्षण के चलते ही हादसे के हालात पैदा हुए। विशेषज्ञों ने चेताया है कि भूमिगत परीक्षण के चलते आसपास के इलाकों के पहाड़ दरक सकते हैं और चीन सीमा के समीप वायुमंडल में रेडियेशन फैल सकता है।

Comments

comments

x

Check Also

अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड …

  जामवन्त सिंह(गाजीपुर) गाजीपुर : गहमर स्थानीय पुलिस को शनिवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर ...