http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js अलर्ट! फोन लॉक कर 4000 रुपये मांग रहा ये वायरस – India News Live

अलर्ट! फोन लॉक कर 4000 रुपये मांग रहा ये वायरस

 

अगर आप एंड्रॉयड यूजर्स हैं तो सावधान! इन दिनों एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर एक नए रैनसमवेयर ‘डबललॉकर’ का खतरा मंडरा रहा है. ‘डबललॉकर’ यूजर्स के स्मार्टफोन का पिन चेंज कर डेटा में सेंधमारी कर रहा और फिरौती की मांग कर रहा है.

कैसे हो रहा है अटैक
‘डबललॉकर’ रैनसमवेयर एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर अटैक करते ही सबसे पहले यूजर्स के फोन को लॉक कर देता है. यानी ये रैनसमवेयर यूजर्स के पिन को चेंज कर स्मार्टफोन में सेंधमारी करता है और उसके बाद पिन बदल देता, ताकि यूजर्स अपने स्मार्टफोन को ओपन न कर सकें. इसके बाद डबललॉकर एंड्रॉयड स्मार्टफोन से यूजर्स की सारी जानकारी चुरा लेता है.

रैनसमवेयर ऐसे बनाता है स्मार्टफोन को निशाना

इसके बाद यूजर्स के डेटा को वापस करने के लिए ये रैनसमवेयर फिरौती की मांग करता है. डबललॉकर रैनसमवेयर फेक एडॉब फ्लैश के सहारे एक एंड्रॉयड यूजर्स से दूसरे यूजर्स में सेंधमारी करता है. यह रैनसमवेयर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में सेंधमारी करके होम एप्लीकेशन में डिफॉल्ट के तौर पर सेट हो जाता है और उसके बाद जैसे ही यूजर अपने स्मार्टफोन के होम बटन के टैप करता है डबललॉकर एक्टिवेट हो जाता है और डिवाइस को लॉक कर देता है.

मांगता है 24 घंटे में 4 हजार से ज्यादा की फिरौती
DoubleLocker रैनसमवेयर एंड्रॉयड यूजर्स से 24 घंटे के भीतर 4,000 रुपए की फिरौती की मांग करता है. फिरौती नहीं देने पर यह यूजर्स के डेटा को करप्ट करने की धमकी देता है. बताया जा रहा है कि यह एक ऐसा रैनसमवेयर है जिसे बिना पैसे दिए यूजर्स किसी भी हालत में अपने डेटा को वापस नहीं पा सकते हैं.

Comments

comments

x

Check Also

अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड …

  जामवन्त सिंह(गाजीपुर) गाजीपुर : गहमर स्थानीय पुलिस को शनिवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर ...