http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js कोई चले ना चले पुणे में चल सकता है इस भारतीय बल्लेबाज का बल्ला ! – India News Live

कोई चले ना चले पुणे में चल सकता है इस भारतीय बल्लेबाज का बल्ला !

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को हर हाल में जीतना जरूरी है क्योंकि इस जीत के बाद ही भारत वनडे सीरीज में बना रह सकता है वरना उसे सीरीज गवांनी पड़ेगी। जाहिर है इसके लिए भारतीय बल्लेबाजों को काफी संभलकर खेलना पड़ेगा और पिछली गलतियां दोहराने से बचना होगा। जब बात भारतीय बल्लेबाजों की हो रही है तो टीम इंडिया में एक बल्लेबाज ऐसा है जिसके लिए पुणे का मैदान काफी लकी रहा है। आइए जानते हैं कौन हैं वो बल्लेबाज।

विराट का शानदार प्रदर्शन रहा है पुणे में 

भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए पुणे का मैदान काफी लकी रहा है। पुणे में भारतीय टीम ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं और इन दोनों मुकाबलों में विराट ने अपने बल्ले का दम दिखाया है। विराट ने इस मैदान पर अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ष 2013 में खेला था। इस मैच में उन्होंने 61 रन की पारी खेली थी। इस मैच के चार वर्ष बाद यानी 2017 के जनवरी महीने में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना दूसरा वनडे मैच खेला था। इस मैच में विराट ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 105 गेंदों पर 122 रन बनाए थे और इस मैच में भारतीय टीम को जीत मिली थी। यानी अब तक इस मैदान पर खेले अपने दोनों वनडे मैचों में विराट ने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है। वैसे भी पुणे की पिच बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और विराट अभी कमाल की फॉर्म में हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 121 रन बनाए थे। ऐसे में उम्मीद इस बात की है कि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में पुणे में अच्छी बल्लेबाजी करें।

पुणे में विराट का कप्तान के तौर पर दूसरा मैच

पुणे का मैदान कप्तान के तौर पर विराट के लिए लकी रहा है। इस मैदान पर उन्होंने सिर्फ एक मैच में कप्तानी की है और उन्हें इसमें शानदार जीत मिली थी। इस वर्ष की शुरुआत में 15 जनवरी को विराट इंग्लैंड के खिलाफ इस मैदान पर वनडे कप्तान के तौर पर पहली बार उतरे थे। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 350 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जबाव में भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 48.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत ने 7 विकेट पर 356 रन बनाकर इस मैच को तीन विकेट से जीत लिया था। अब कप्तान के तौर पर विराट पुणे में दूसरा मैच खेलेंगे। ऐसे में उम्मीद है कि उनकी अगुआई में भारतीय टीम करिश्मा कर सकती है।

पुणे में वनडे में भारतीय टीम का रिकॉर्ड

पुणे में भारतीय टीम ने अब तक दो वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें एक में उसे हार मिली जबकि दूसरे में उसे जीत हासिल हुई थी। इस मैदान पर भारत ने पहला वनडे मुकाबला 13 अक्टूबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 304 रन बनाए थे। इसके जबाव में भारतीय टीम 232 रन ही बना पाई और उसे 72 रन से हार मिली थी। दूसरा वनडे मुकाबला इस मैदान पर भारत ने 15 जनवरी 2017 को इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था। इस मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 350 रन बनाए थे। भारत ने 7 विकेट पर 356 रन बनाकर इस मैच को तीन विकेट से जीत लिया था।

Comments

comments

x

Check Also

अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड …

  जामवन्त सिंह(गाजीपुर) गाजीपुर : गहमर स्थानीय पुलिस को शनिवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर ...