http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js पहले ही वनडे में विराट सेना को मिली हार, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया – India News Live

पहले ही वनडे में विराट सेना को मिली हार, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से हराया

टेलर और लाथम की शानदार बल्लेबाजी 

मैच की दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने दिया। ओपनर बल्लेबाज मुनरो को उन्होंने 28 रन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया। कप्तान विलियमसन को चाइनामैन कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया। महज 6 रन पर वो कैच आउट हुए। विलियमसन का कैच केदार जाधव ने पकड़ा। मार्टिन गप्टिल पूरी तरह से सेट हो चुके थे लेकिन उन्होंने 32 रन पर हार्दिक ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। रॉस टेलन ने शानदार 95 रन की पारी खेली। उन्हें भुवी ने चहल के हाथों कैच आउट करवाया। लाथम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। वो 102 गेंद पर 103 रन बनाकर नाबाद रहे। लाथम ने टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी की। निकोलस भी 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से भुवी, बुमराह और चहल ने एक-एक विकेट लिए।

विराट का शानदार शतक

शिखर धवन 9 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर लाथम को कैच दे बैठे और इसी के साथ भारत को लग गया पहला झटका। रोहित शर्मा 20 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए केदार जाधव भी 12 रन बनाकर सेंटनर की गेंद पर उन्हीं के हाथों में कैच थमा गए और भारत को लगा तीसरा झटका। दिनेश कार्तिक 37 रन बनाकर टीम साउथी की गेंद पर कॉलिन मुनरो को कैच थमा बैठे। धौनी बोल्ट की गेंद पर 25 रन बनाकर कैच आउट हो गए। धौनी का कैच गप्टिल ने पकड़ा। हार्दिक पांड्या को भी बोल्ट ने ही आउट किया। पांड्या 16 रन बनाकर आउट हुए और उनका कैच विलियमसन ने लपका। विराट ने 121 रन की शतकीय पारी खेली और उनकी पारी का अंत टिम साउथी ने किया। बोल्ट ने उनका कैच पकड़ा। भुवनेश्वर कुमार ने 15 गेंदों पर 26 रन की तूफानी पारी खेली और टिम साउथी की गेंद पर कैच आउट हो गए।

न्यूजीलैंड की तरफ से बोल्ट ने चार, टिम साउथी ने तीन और सैंटनर ने एक विकेट लिए।

Comments

comments

x

Check Also

अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड …

  जामवन्त सिंह(गाजीपुर) गाजीपुर : गहमर स्थानीय पुलिस को शनिवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर ...