http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js भारत ने तीसरी बार जीता खिताब, फाइनल में मलेशिया को दी 2-1 से मात – India News Live

भारत ने तीसरी बार जीता खिताब, फाइनल में मलेशिया को दी 2-1 से मात

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में खेले एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने मलेशिया को 2-1 के अंतर से मात देकर तीसरी बार एशिया कप खिताब अपने नाम कर लिया। साल 2013 में कोरिया के हाथों फाइनल में खिताब गंवाने वाली टीम इंडिया ने इस बार टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया औऱ पूरी प्रतियोगिता में अपराजित रही।
ग्रुप में ए में टॉप पर रहने के बाद सुपर फोर में पहुंची टीम इंडिया ने अपने आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 के अंतर से मात देकर फाइनल में जगह पक्की की थी। सुपर फोर में कोरिया के साथ उसने 1-1 से ड्रा खेला थे। इसके अलावा अन्य सभी मैचों में भारत ने जीत हासिल की थी।

मैच में भारत के लिए गोल तीसरे मिनट में रमनदीप सिंह ने किया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर के आखिरी पलों में ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत को हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में मलेशिया ने वापसी की कोशिश की और शाबाह शहरिल ने गेंद भारतीय गोल पोस्ट में पहुंचाकर स्कोर को 2-1 पर पहुंचा दिया। इसके बाद कोई भी टीम और गोल नहीं कर सकी और टीम इंडिया एक बार फिर एशियाई हॉकी का सिरमौर बन गया।

Comments

comments

x

Check Also

अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड …

  जामवन्त सिंह(गाजीपुर) गाजीपुर : गहमर स्थानीय पुलिस को शनिवार की रात बड़ी कामयाबी हाथ लगी। मुखबिर की सूचना पर ...