http://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js जाने इन सभी महिला खिलाड़ियो के विषय मे कुछ खास बातें एवं सीक्रेट ? – India News Live

जाने इन सभी महिला खिलाड़ियो के विषय मे कुछ खास बातें एवं सीक्रेट ?

India News Live

1.साइना नेहवाल
साइना नेहवाल सबसे बेहतरीन और महान भारतीय बैडमिंटन खिलाडियों में से एक है.उसकी आकर्षक मुस्कान और दिलकश व्यक्तित्व और भी खूबसूरत बनाता है. वह विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय है साथ ही 21 जून 2009 को इंडोनेशिया ओपन में एक सुपर सीरीज टूर्नामेंट जीतने वाली भी वह पहली भारतीय थी.
2. शर्मिला निकोलेट, गोल्फ
 
शर्मिला निकोलेट भारत में सर्वश्रेष्ठ महिला गोल्फरों में से एक है. विभिन्न शौकिया टूर्नामेंट में सफल होने के बाद 2009 में उन्होंने अपने पेशेवर कैरियर की शुरुवात की थी और और में अपने जलवे दिखने के साथ साथ वह ग्लैमर में भी भरपूर आगे हैं.
3. सानिया मिर्जा 
 
अपने कैरियर के दौरान सानिया मिर्ज़ा ने खुद को भारत में सबसे अधिक वेतन पाने और हाई प्रोफाइल एथलीटों में से एक के रूप में स्थापित किया है.हैदराबाद की यह खिलाडी सफल स्टार रही.
4. तानिया सचदेव, शतरंज
तानिया के नाम अंतरराष्ट्रीय मास्टर और महिला ग्रैंडमास्टर का खिताब है.वह दिमाग के साथ सौंदर्य का एक बढ़िया मेल हैं.
5. प्रतिमा सिंह, बास्केटबाल
 
प्रतिमा सिंह एक भारतीय बास्केटबॉल खिलाड़ी है. पहले 3 × 3 FIBA एशिया बास्केटबॉल चैंपियनशिप में प्रतिमा ने देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था.
6. प्राची टहलन , नेटबॉल
 
प्राची भारतीय महिला नेटबॉल टीम की कप्तान हैं. प्राची को द टाइम्स ऑफ़ इंडिया द्वारा कोर्ट की रानी के रूप में शीर्षक दिया जा चुका है.
7. ज्वाला गुट्टा, बैडमिंटन
 
 ज्वाला गुट्टा ने राष्ट्रमंडल खेलों के दिल्ली संस्करण में 2 स्वर्ण और रजत पदक जीते थे. और हाल ही में लंदन में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था.
8. सोनिका कालीरमन, कुश्ती
 
 सोनिका करलीरमन शक्ति और सौंदर्य का एक अद्भुत संयोजन है जो कि कुश्ती में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं. उनके पिता भी पेशेवर पहलवान थे. वह पूर्व भारतीय पहलवान चंदगी राम की बेटी है ।
 नोट : दोस्तों हमारी पोस्ट पसंद आई हो तो पोस्ट को लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे. ऐसी ही पोस्ट निरन्तर सबसे पहले पढ़ने के लिए हमें फॉलो करें ।

Comments

comments

x

Check Also

अब राखी सावंत ने उठाए जायरा वसीम पर सवाल, पूछा- तुरंत शोर क्यों नहीं मचाया?

KAMLESH. राखी ने कहा- दंगल में आमिर खान ने उन्हें सिखाया था कि कैसे लड़ते हैं। जायरा दंगल गर्ल है ...